Arenacakes

Blog

Uncategorized

IPL 2021: ऑरेंज कैप के बेहद करीब पहुंचे फाफ डू प्लेसिस, धवन को छोड़ा पीछे

मुंबई इंडियंस के खिलाफ आईपीएल 2021 के 27वें मुकाबले में 50 रनों की पारी खेलकर चेन्नई सुपर किंग्स के अनुभवी सलामी बल्लेबाज़ फाफ डू प्लेसिस ऑरेंज कैप हासिल करने के बेहद करीब पहुंच गए हैं. प्लेसिस के नाम अब सात मैचों में 64.00 की औसत से 320 रन हो गए हैं. वह टूर्नामेंट में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ हैं. फिलहाल ऑरेंज कैप पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल के पास है. राहुल के नाम आईपीएल 2021 के सात मैचों में 66.20 की औसत से 331 रन हैं. 

राहुल ने धवन से छीनी ऑरेंज कैप 

केएल राहुल ने शुक्रवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाफ नाबाद 91 रन बनाने के बाद दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन से ऑरेंज कैप छीनी है. राहुल के नाम अब आईपीएल 2021 के सात मैचों में 66.20 की औसत से 331 रन हो गए हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 136.21 का रहा है. इसमें 27 चौके और 16 छक्के शामिल हैं. 

तीसरे नंबर पर पहुंचे धवन 

दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज़ शिखर धवन इस लिस्ट में तीसरे नंबर पहुंच गए हैं. उनके नाम इस सीज़न के सात मैचों में 44.43 की औसत से 311 रन हैं. हालांकि, धवन ने इस सीज़न में अब तक सबसे ज्यादा चौके लगाए हैं. 

गेंदबाजों में टॉप पर हैं हर्षल पटेल 

गेंदबाजी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के तेज़ गेंदबाज़ हर्षल पटेल सात मैचों में 17 विकेट के साथ टॉप पर बने हुए हैं और उनके पास पर्पल कैप बरकरार है. वहीं दिल्ली कैपिटल्स के तेज़ गेंदबाज़ आवेश खान सात मैचों में 13 विकेट के साथ दूसरे नंबर पर हैं. 

इसके अलावा मुंबई इंडियंस के लेग स्पिनर राहुल चहर 11 विकेट के साथ दावेदारों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं. वहीं राजस्थान रॉयल्स के तेज़ गेंदबाज़ क्रिस मॉरिस के नाम भी 11 विकेट हैं, लेकिन वह लिस्ट में चौथे नंबर पर हैं. 

इस सीज़न लगे हैं दो शतक 

गौरतलब है कि इस सीज़न में अभी तक सिर्फ दो शतक ही लगे हैं. सीज़न का पहला शतक राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने लगाया था. उन्होंने पंजाब किंग्स के खिलाफ 119 रनों की पारी खेली थी. वहीं दूसरा शतक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के सलामी बल्लेबाज़ देवदत्त पडिकल  ने लगाया था. 

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply