Arenacakes

Blog

Uncategorized

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन बोले- टीम इंडिया ध्यान भटकाने में माहिर, पहले गाबा में खेलने से कर रहे थे इनकार

भारत ने इस साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी. अब ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने कहा है कि भारतीय क्रिकेट टीम विपक्षी टीम को विचलित करने में माहिर है. पेन ने यह टिप्पणी ब्रिस्बेन के गाबा में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के अंतिम टेस्ट के संबंध में की है जिसमें ऑस्ट्रेलिया को हार का सामना करना पड़ा था और भारत टेस्ट सीरीज़ 2-1 जीता गया था. 

ब्रिस्बेन के अंतिम टेस्ट से पहले ऐसी अटकलें थीं कि भारतीय टीम बायो बबल से संबंधित कड़े प्रोटोकॉल के कारण ब्रिस्बेन जान के लिए तैयार नहीं थी. वे अंतिम टेस्ट भी एससीजी में खेलने पर जोर दे रहे थे जहां तीसरे टेस्ट मैच हुआ थी. भारत ब्रिस्बेन गया था और टेस्ट मैच जीत गया. लेकिन पेन को लगता है कि इससे ऑस्ट्रेलिया का मैच से फोकस हट गया और वह सीरीज हार गया. 
 
हमारा फोकस मैच से हट गया था-पेन
पेन ने एक इंटरव्यू में कहा कि “भारत के खिलाफ खेलने की चुनौती का एक पार्ट यह है कि वे बिना मतलब की बात पर आपका ध्यान हटाने में माहिर हैं हम सीरीज में उसमें फंस गए. गाबा मैच इसका उदाहरण है. जब उन्होंने कहा कि वे गाबा नहीं जाएंगे तो हमें नहीं पता था कि हम कहां खेलेंगे. हमारा फोकस मैच से हट गया.” . 

टीम इंडिया के प्रमुख खिलाड़ी सीरज में नहीं खेल पाए थे
भारत ने ऑस्ट्रेलिया को बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में 2-1 से से उनके घरेलू मैदान पर हराया था. इससे पहले 2018/19 के में भी भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 2-1 के अंतर से ही हराकर बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी ट्रॉफी अपने नाम की थी. तब भी पेन ही कप्तान थे.

भारत का यह दौरा अपने तरीके से ऐतिहासिक था. दौरे के बीच में ही विराट कोहली भारत लौट आए थे और ज्यादातर प्रमुख खिलाड़ी घायल होने के कारण नहीं खेल पाए थे. इसके बावजूद टीम इंडिया ने सीरीज 2-1 से जीती थी. 

 यह भी पढ़ें-
ग्रेग चैपल ने की राहुल द्रविड़ की जमकर तारीफ, बताया किस मामले में ऑस्ट्रेलिया से बेहतर है भारत

ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट कप्तान बन सकते हैं स्टीव स्मिथ?, टिम पेन ने कही ये बड़ी बात

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply