Arenacakes

Blog

Uncategorized

सितंबर में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाएगी भारतीय महिला क्रिकेट टीम, सामने आई अहम जानकारी

कोरोना वायरस महामारी की वजह से क्रिकेट को भारी नुकसान पहुंचा है. पिछले साल हुए महिला टी20 वर्ल्ड कप के बाद से महिला क्रिकेट टीम नहीं के बराबर ही मैदान पर उतरी है. बीसीसीआई ने हालांकि इस साल महिला क्रिकेट को ट्रैक पर लाने की कोशिश शुरू कर दी है. सामने आई जानकारी के मुताबकि इस साल सितंबर में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी.  

ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर वनडे और टी-20 मैचों की सीरीज होगी. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने हालांकि अभी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है. लेकिन आस्ट्रेलिया की तेज गेंदबाज मेगन शट ने इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली सीरीज को लेकर संकेत दिए हैं.

कयास लगाए जा रहे हैं कि जल्द ही क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया भी जल्द ही इसके तारीखों की घोषणा कर सकता है. मेगन शट ने कहा, ” आस्ट्रेलिया सितंबर के मध्य में भारतीय महिला टीम की मेजबानी करेगा. भारत के साथ सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम कुछ कैंप में हिस्सा लेगी. एक कैंप डार्विन में हो सकता है. इसके बाद बिग बैश, एशेज वल्र्ड कप और कॉमनवेल्थ गेम्स होंगे. यानी बहुत ज्यादा खेल होने वाला है.”

इंग्लैंड दौरे पर जाएगी टीम

यह दौरा मूल रूप से इस साल जनवरी में होना था जहां टीम को तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी थी, लेकिन दिसंबर 2020 में इसे स्थगित कर दिया गया था और कहा गया था कि 2021-22 सीजन में फिर से इसकी तारीखों की घोषणा की जाएगी और इसमें तीन और टी20 मैच जोड़े जाएंगे.

ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले ही भारतीय महिला क्रिकेट टीम मैदान पर वापसी करते हुए दिखाई देगी. भारतीय महिला क्रिकेट टीम इंग्लैंड दौरे पर जाएगी, जहां वह 16 जून से एक टेस्ट, तीन वनडे और इतने ही टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी. इसके अलावा 15 साल के लंबे अतंराल के बाद भारतीय महिला क्रिकेट टीम टेस्ट मैच भी खेलेगी.

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हुए जोफ्रा आर्चर, इसलिए हो सकती है एक और सर्जरी

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply