Arenacakes

Blog

Uncategorized

WhatsApp पर अपनी पर्सनल चैट को इस ट्रिक से करें Hide, डिलीट करने की भी नहीं पड़ेगी जरूरत

पॉपुलर इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp अपनी प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर एक बार फिर चर्चाओं में है. इस ऐप में काफी सारे ऐसे फीचर्स हैं जिनके इस्तेमाल से आपका एक्सपीरिएंस और भी शानदार हो जाता है. इन्हीं में से हम एक बेहद खास फीचर के बारे में बात करने जा रहे हैं. इसकी मदद से अपनी पर्सनल चैट को दूसरों से हाइड कर सकते हैं. इस फीचर का नाम है Archive chat. आइए जानते हैं इसे कैसे यूज कर सकते हैं.

iPhone में ऐसे हाइड करें चैट
सबसे पहले आप अपनी WhatsApp चैट में जाना होगा. अब आप जिस चैट को हाइड करना चाहते हैं उस पर राइट स्वाइप करें. इसके बाद एक archive का ऑप्शन मिलेगा. archive पर क्लिक करते ही आपकी चैट हाइड हो जाएगी.

Android यूजर्स ऐसे हाइड कर सकते हैं अपनी चैट
वहीं एंड्रॉएड यूजर्स भी अपनी WhatsApp चैट को आसानी से हाइड कर सकते हैं. इसके लिए सबसे पहले आपको WhatsApp चैट में जाना होगा. इसके बाद चैट पर थोड़ी देर तक प्रेस करके रखना होगा. इसके बाद आपको ऊपर में कई ऑप्शंस मिलेंगे. यहां आपको एक archive का ऑप्शन मिलेगा. आपको उसी पर क्लिक करना होगा. archive के बाद आपकी चैट हाइड हो जाएगी.

ऐसे करें Archive को Unarchive
अब जब आपने किसी पर्सनल चैट को हाइड करने के लिए उसे Archive कर दिया है तो आप वापस उसे Unarchive भी कर सकते हैं. Archive होने के बाद ये चैट एक अलग फोल्डर में सबसे नीचे चली जाती हैं. इसे आप कॉन्टेक्ट नेम सर्च करने के बाद ओपन कर सकते हैं. अगर इसे फिर से नॉर्मल चैट बॉक्स में लाना चाहते हैं तो उसी चैट पर क्लिक करके उसे Unarchive कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें

अब WhatsApp चैट को एक फोन से दूसरे फोन में करें आसानी से ट्रांसफर, जल्द मिलेगा नया फीचर

वॉट्सऐप ला रहा है नया फीचर, अनचाहे कॉन्टैक्ट्स के चैट से मिलेगा छुटकारा

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply