Arenacakes

Blog

Uncategorized

BAN vs SL 3rd ODI: श्रीलंका ने बांग्लादेश को दिया 287 रनों का लक्ष्य, कप्तान परेरा ने जड़ा शतक

Bangladesh vs Sri Lanka 3rd ODI: ढाका के शेर ए बांग्ला स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे वनडे में श्रीलंका ने पहले खेलते हुए बांग्लादेश के सामने 287 रनों का लक्ष्य रखा. श्रीलंका के लिए कप्तान कुसल परेरा ने 122 गेंदो में 120 रनों की शतकीय पारी खेली. वहीं बांग्लादेश के लिए तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद ने चार विकेट चटकाए. 

श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान कुसल परेरा के 122 गेंदों पर 11 चौकों और एक छक्के की मदद से 120 रन और डी सिल्वा के 70 गेंदों पर चार चौकों के सहारे नाबाद 55 रनों की पारी के बदौलत 50 ओवर में छह विकेट पर 286 रन बनाए. बांग्लादेश की तरफ से तस्कीन अहमद ने चार विकेट लिए जबकि शोरिफुल इस्लाम को एक विकेट मिला. 

श्रीलंका को दनुष्का गुनाथीलाका और कुसल परेरा ने अच्छी शुरुआत दिलाई और दोनों बल्लेबाजों के बीच पहले विकेट के लिए 82 रन की साझेदारी हुई. तस्कीन ने गुनाथीलाका को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा. गुनाथीलाका ने 39 रन बनाए. 

तस्कीन ने इसके बाद पाथुम निसंका को खाता खोले बिना आउट किया. परेरा ने तीसरे विकेट के लिए कुशल मेंडिस के साथ मिलकर 69 रन जोड़े. मेंडिस को तस्कीन ने तीसरे बल्लेबाज के रूप में आउट किया. मेंडिस ने 22 रन बनाए. परेरा ने अपनी पारी को आगे बढ़ाए रखा और वनडे करियर का छठा शतक पूरा किया.

परेरा का विकेट टीम के 216 रन के स्कोर पर गिरा. श्रीलंका की पारी में निरोशन डिकवेला ने सात और वनिंदु हसारंगा ने 18 रन बनाए जबकि रमेश मेंडिस छह गेंदों पर एक छक्के की मदद से आठ रन बनाकर नाबाद रहे. 


AuthenticCapitalstore

Leave a Reply