Arenacakes

Blog

Uncategorized

Gmail में जल्द आएगा ये खास फीचर, Google Photos में सेव कर सकेंगे मेल की फोटो

अगले महीने गूगल अपने प्रोडक्ट्स में बहुत कुछ बदलने जा रहा है. फिर चाहे गूगल फोटोज में ज्यादा स्पेस के लिए पैसा देना हो या फिर यूट्यबर्स को टैक्स. वहीं बहुत जल्दी गूगल की मेल सर्विस यानी जीमेल में भी आपको बदलाव देखने को मिलेगा. दरअसल जीमेल में यूजर्स को एक नया फीचर मिलने वाला है, जो कि काफी काम का होगा. कंपनी एक फीचर लेकर आ रही है जिसके बाद मेल पर आई फोटो सीधे Google Photos में सेव हो सकेगी. 

JPEG फॉर्मेट में होगा अवेलेबल
Google के इस फीचर का नाम सेव टू फोटो बटन होगा. फिलहाल ये फिचर सिर्फ JPEG फॉर्मेट के लिए ही अवेलेबल होगा. ये फीचर पर्सनल जीमेल यूजर्स, गूगल वर्कप्लेस, जी सुईट बेसिक, जी सुईट बिजनेस कस्टमर्स के लिए इसमें कुछ समय लग सकता है. Gmail के नए फीचर को ऐड टू ड्राइव बटन के पास रखा जाएगा, जहां ईमेल की फोटो को प्री-व्यू के लिए रखा जाता हैं.

15 दिन में हो सकता है रोलआउट
Gmail में ये फीचर आने के बाद फोटो को यूजर्स सीधे गूगल फोटोज पर सेव कर सकेंगे. कंपनी के अनुसार नया फीचर यूजर्स को जीमेल से फोटो डाउनलोड करके मैुन्युअली फोटो का गूगल फोटो बैकअप भी ले सकेंगे. यह फीचर डिफॉल्ट तौर पर ऑन रहेगा. ऐसे यूजर्स सेव फोटो को सलेक्ट कर सकेंगे. माना जा रहा है कि ये फीचर्स यूजर्स के लिए अगले दो हफ्तों में रोलआउट किया जा सकता है.

Google Photos के लिए देना होगा चार्ज
वहीं एक जून से गूगल फोटोज में अनलिमिटेड फोटोज अपलोड नहीं कर पाएंगे. 15GB का स्पेस गूगल की ओर से हर जीमेल यूजर्स को मिलेगा. इसमें आपके ईमेल्स और फोटोज शामिल होंगे. अगर आप इससे ज्यादा स्पेस इस्तेमाल करते हैं तो आपको गूगल वन से इसका सब्सक्रिप्शन खरीदना पड़ेगा. Google One का सबसे कम का सब्सक्रिप्शन 100GB स्टोरेज स्पेस के लिए आपको हर महीने 130 रुपये और सालाना 1,300 रुपये देकर मिलेगा.  

ये भी पढ़ें

अब घर बैठे पोस्टपेड नंबर को प्रीपेड में कर सकेंगे ट्रांसफर, जानें क्या है स्टेप बाय स्टेप प्रोसेस

NFC पेमेंट क्या है और कैसे करता है काम, जानिए इसके बारे में सबकुछ

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply