Arenacakes

Blog

Uncategorized

इन बातों का रखेंगे ध्यान, तो खरीद पाएंगे बेहतर Laptop

Laptop Tips: कोरोना महामारी की वजह से देश में करोड़ों लोग वर्क फ्रॉम होम यानी अपने घर पर रहकर ही ऑफिस का काम कर रहे हैं. ऐसे में लैपटॉप उनके लिए सबसे ज्यादा जरूरी गैजेट बन गया है. लगातार इसकी डिमांड में बढ़ोतरी देखी जा रही है. लैपटॉप निर्माता कंपनियों ने भी पिछले कुछ महीनों में बाजार में कम कीमत में बेहतरीन फीचर्स वाले लैपटॉप लॉन्च किए हैं. अगर आप भी इन दिनों लैपटॉप खरीदने का प्लान बना रहे हैं, तो आपको उससे पहले कुछ जरूरी बातें जान लेनी चाहिए. अगर आप इन बातों का ध्यान रखेंगे तो कम कीमत में बेहतरीन प्रोडक्ट खरीद पाएंगे. 

इन बातों का रखें ध्यान

1. सबसे पहले अपना बजट तय करें और उस बजट कैटेगरी में तमाम कंपनियों के लैपटॉप के फीचर्स को कंपेयर करें. जो कंपनी बेहतर और लेटेस्ट फीचर दे, उसे खरीदें. 

2. प्रोसेसर किसी भी कंप्यूटर या लैपटॉप का सबसे जरूरी पार्ट होता है. अगर आपके कंप्यूटर में लेटेस्ट और दमदार प्रोसेसर है, तो आपके लैपटॉप की स्पीड काफी बढ़िया होगी और परफॉर्मेंस भी जबरदस्त रहेगी.

3. लैपटॉप में रैम और स्टोरेज काफी जरूरी फैक्टर होता है. जिस लैपटॉप में रैम ज्यादा होगी, उसकी परफॉर्मेंस बढ़िया होगी. इसके अलावा ज्यादा स्टोरेज का इस्तेमाल आप डाटा को स्टोर करने के लिए कर सकते हैं. 

4. बाजार में कई स्क्रीन साइज के लैपटॉप उपलब्ध हैं, जिनमें से आप अपनी सुविधा के अनुसार किसी एक को चुन सकते हैं. आमतौर पर 14 इंच की स्क्रीन वाला लैपटॉप सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है. 

5. लैपटॉप खरीदते वक्त उसकी बैटरी का विशेष ध्यान रखें. अगर लैपटॉप की बैटरी बड़ी और दमदार होगी, तो आप उसे एक बार फुल चार्ज करने के बाद कई घंटों तक यूज कर सकते हैं.

यह भी पढ़ेंः WhatsApp में आने वाले हैं कई शानदार फीचर्स, जानिए क्या होगा खास

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply