Arenacakes

Blog

Uncategorized

BCCI को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने दी राहत, IPL में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की उपलब्धता पर अहम जानकारी सामने आई

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को आईपीएल के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से थोड़ी राहत मिलती नज़र आ रही है. ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि यूएई में आईपीएल 14 के दोबारा शुरू होने पर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लेंगे. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने मामले पर चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि खिलाड़ियों के आईपीएल में नहीं खेलने पर कोई फैसला नहीं हुआ है.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी निक हॉकले ने कहा है कि इस मामले में जल्दबाजी की जरूरत नहीं है. हॉकले ने बताया कि बोर्ड ने संयुक्त अरब अमीरात में होने वाले आईपीएल 2021 के शेष मुकाबलों में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की उपलब्धता को लेकर कोई फैसला नहीं किया है. 

हॉकले ने कहा कि अभी इसके बारे में नहीं बताया जा सकता कि खिलाड़ी आईपीएल के शेष मुकाबलों के लिए उपलब्ध हो सकेंगे या नहीं. हॉकले ने कहा, “एक बार जब हम आईपीएल ग्रुप के साथ बैठेंगे तो इस बारे में जरूर चर्चा होगी. हमारे जो खिलाड़ी आईपीएल में खेलकर स्वदेश लौटे हैं वे आज ही क्वारंटीन से बाहर आए हैं. हमारी पहली प्राथमिकता इन खिलाड़ियों को उनके परिवार के साथ मिलाने की है, इसके बाद विंडीज दौरे को लेकर तैयारी करनी है.”

पैट कमिंस हट चुके हैं पीछे

आईपीएल के गत चार मई को स्थगित होने के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने ऑस्ट्रेलियाई सदस्यों को मालदीव भेजा था जिसके बाद ये सभी ऑस्ट्रेलिया पहुंचे थे. हॉकले ने कहा, “खिलाड़ी इस बार के अपने अनुभव से थोड़े विचलित हुए हैं लेकिन घर वापस आकर अच्छा महसूस कर रहे हैं और अपने परिवार से मिलना चाहते हैं.”

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को घर पहुंचने में एक महीने से ज्यादा का वक्त लगा है. बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के कुल 18 खिलाड़ी आईपीएल की अलग-अलग टीमों का हिस्सा हैं. दुनिया के नंबर वन तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने हालांकि आईपीएल 14 के बाकी बचे मैचों में नहीं खेलने का फैसला किया है.

ENG Vs NZ: दूसरे टेस्ट से भी बाहर रहेंगे ट्रेंट बोल्ट, कोच ने बयां की वजह

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply